सोनभद्र। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ककरी के एकलव्य मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुऐ कहा कि अब तक हुए चुनाव में बीजेपी की लहर है। यूपी में पूर्ण बहुमत से हमारी सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार आने पर खनन घोटाला करने वालों को माफ नहीं किया जायेगा। केन्द्रीय गृहमंत्री ने सपा और बसपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा की सरकार पिछले 15 साल में सड़क, बिजली और पानी जैसी बेसिक व्यवस्था लोगों को नहीं दिला सकी। सपा-कांग्रेस गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह गठबंधन नहीं जनता को ठगने वाला ठगबंधन है। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि सपा ने उस कांग्रेस से समझौता किया है, जिसका नेता खटिया पर सभा कर रहा है। यह पहली बार हुआ है कि एक नौजवान खटिया सभा कर रहा है। जब उस नौजवान ने देखा कि खटिया से कुछ नहीं होगा तो साइकिल पर बैठ गया। साइकिल तो मुलायम सिंह ने पहले ही पंचर कर दी है।

AP 03 500x302 copy

मुख्यमंत्री जी काम बोलता नहीं काम दिखता है
सीएम अखिलेश यादव पर तंज करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव कह रहे हैं कि हमारा काम बोल रहा है। इस पर हमने सीएम को सुझाव दिया कि मुख्यमंत्री जी काम बोलता नहीं, काम दिखता है। अखिलेश यादव अपनी चुनावी सभाओं में विकास की बात करते हैं, मगर आदिवासी इलाकों में हालत बद से बदतर है। गृहमंत्री ने कहा कि सपा सरकार ने विकास के नाम पर लोगों को गुमराह किया है। किसानों को सिंचाई के लिए ना पैसै मिले और ना ही रोजगार। आदिवासियों को अब तक जमीन का अधिकार नहीं मिला। अखिलेश यादव पर केंद्र सरकार के पैसों का दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र ने यूपी को इतना पैसा दिया, मगर मैं जहां भी जाता हूं लोग कहते हैं कि अभी तक कोई मदद नहीं मिली। सीएम ने केन्द्र के पैसों को उपयोग नहीं किया। राजनाथ सिंह ने वादा किया कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। साथ ही बेटियों के लिए 50 हजार का बांड और उद्योगों में 70 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देंगे।
केन्द्रीय गृहमंत्री ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी के पीएम बनने के बाद भारत दुनिया की सबसे तेज बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है। देश की आज़ादी के 70 वर्ष बाद मोदी सरकार पूर्ण बहुमत के साथ आई। आजाद भारत में दो बार भाजपा की सरकार बनी, पहली अटलजी की, दूसरी मोदी जी की, पर सरकार में एक भी मंत्री के दामन पर भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा।

AP 04 500x302
सर्जिकल स्ट्राइक की याद दिलाई
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सभा के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक की भी चर्चा। सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से भारत में घुसे आतंकवादियों ने हमारे 17 बहादुर जवानों की हत्या की। इसके बाद हम लोगों ने निर्णय लिया कि इसका बदला जरूर लेंगे। इसके बाद पाकिस्तान में घुस कर हमारे जवानों ने आतंकवादियों जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भारत कभी भी विस्तार वादी नहीं रहा। अपने सभी पड़ोसियों से अच्छे संबंध बनाने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में सबको आमंत्रित किया था। यह आमंत्रण हाथ मिलाने के लिए नहीं दिल मिलाने के लिए दिया गया था। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अब कमजोर नहीं है। भारत किसी की छेड़ता नहीं और अगर किसी ने भारत को छेड़ा तो उसे भारत छोड़ता नहीं। देश ने सीमा पार से होने वाली घटनाओं को लेकर करारा जवाब दिया है।

admin

No Comments

Leave a Comment