विधायकों ने लगायी नो इंट्री में छूट की गुहार तो नोडल अफसर एडीजी ने कप्तान से कहा करें विचार

चंदौली। शासन की तरफ से नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये एडीजी असीम अरूण ने गुरुवार को जनपद भ्रमण व निरीक्षण व अन्य कार्यक्रमों के मद्देनजर पहले दिन पुलिस लाइन सहित विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। जनप्रतिनिधिगण व सम्भ्रान्त व्यक्तियों के साथ बैठक की गयी जिसमें शासन स्तर से प्रदेश वासियों के लिए चलाई जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं के विषय में विस्तार से बतानें के साथ उसे प्रत्येक लोगों तक पहुचाये जानें पर चर्चा की। जनपदस्तरीय समस्या अथवा सुझाव पूछे जानें पर विधायक सैयदराजा सुशील सिंह ने यातायात व्यवस्था को और सुदृढ़ करनें का सुझाव दिया। अलबत्ता मुगलसराय की विधायक श्रीमती साधना सिंह ने व्यापारियों के सामान लदे ट्रकों को नोइन्ट्री से छूट देनें की बात कही। इस पर एक निर्धारित यातायात प्लान तैयार करनें व इन सभी समस्याओं के निस्तारण हेतु पुलिस अधीक्षक चन्दौली को आवश्यक कार्यवाही करनें हेतु निर्देशित किया गया।

मुकदमों की कोर्ट में प्रभावी पैरवी पर दिया जोर

एडीजी (तकनीकी सेवाएं) ने विभिन्न अभियोजन अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण के साथ बैठक कर एक दूसरे के साथ व सहयोग से लम्बित मुकदमों को निस्तारण व अभियुक्तों को सजा दिलानें हेतु सही तरीके से पैरवी किये जाने पर जोर दिया। सभी को शासन से प्राप्त दिशा-निदेर्शों से अवगत कराने के साथ ही सभी से न्यायिक कार्य सम्पादन में उत्पन्न हो रही समस्याओं के विषय में जानकारी प्राप्त की गयी तथा उसे सम्बन्धित स्तर पर रखकर निदान करानें का विश्वास दिलाया गया। इसके बाद जिले के अधिकारीगण के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये व कानून व्यवस्था सम्बन्धित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गयी।

डायल 112 के विस्तृत दायरे की दी जानकारी

मीडिया से बातचीत के दौरान एडीजी ने बताया कि वर्तमान समय में चल रही यूपी100 योजना जो अब 112 में परिवर्तित होने के साथ अब इसका दायरा काफी वृहद स्तर पर किया जा रहा है। इसमें पीड़ित लोगों को तत्काल मिलनें वाली सहायता के साथ ही अब इसके अन्तर्गत वरिष्ठ नागरिकों का पंजीकरण भी किया जाएगा। पुलिस के पास उनका पूरा विवरण विभिन्न जानकारियों के साथ उपलब्ध रहेगा जिन्हें हर तरह की सुरक्षा व सहायता पुलिस उपलब्ध कराएगी साथ ही एक निश्चित समयावधि पर सम्बन्धित थानें की पुलिस लगातार ऐसे लोगों से मिलते हुए उनका कुशलक्षेम जानेगीं तथा लाभकारी सूचनाएं भी प्राप्त करेगी, इसी चरण के अन्तर्गत आनें वाले दिनों में व्यापारी बन्धुओं/सम्मानित व्यक्तियों आदि का भी पंजीकरण किया जाएगा। उक्त कार्यक्रम के दौरान एसपी हेमन्त कुटियाल, एएसपी आपरेशन, समस्त सीओ सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts