मंडियों में दिख रही है मनमानी तो दुकानों पर द कह रही है ‘सोशल डिस्टेंसिंग’

वाराणसी। कोरोना के कहर से बचने के लिए तमाम कोशिशें ही रही हैं। लीकडाउन के दूसरे दिन पीएम की आह्वान का असर दिखा। दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग करते हुए लोग दिखे। कोलकाता, दिल्ली, लखनऊ और चंडीगढ़ जैसे बड़े शहरों में दुकानों के बाहर लक्ष्मण रेखा का पालन किया गया। लेकिन इसके ठीक उलट मंडियों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए तस्वीरें सामने आई।
मंडियों में हो रही है मनमानी
सुबह उठते ही लोगों सब्जी और राशन जैसी बुनियादी चीजों के लिए दुकानों और मंडियों का रुख करते हैं। इस दौरान दुकानों पर तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोग दिख रहे हैं लेकिन मंडियों की हालत बेकाबू दिखी। लोग जैसे-तैसे ख़रीददरी कर रहे थे। सोशल डिस्टेंसिन का तनिक भी ख्याल नहीं रखा गया। पूरी मंडी खचाखच भरी नजर आई। जबकि सरकार ने साफ क़त दिया है कि मंडियों से सिर्फ दुकानदार ही माल ले सकते हैं। ऐसे में कौन दुकानदार है और कौन आम इंसान ये फर्क कर पाना पुलिस के लिए मुश्किल हो रही है। 
वाराणसी में डीएम की पहल
मंडियों में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर डीएम कौशल राज ने चंदुआ सब्जी मंडी का दौरा किया। डीएम ने दुकानदारों से बात की और सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की। दुकानदारों ने डीएम से पार्किंग से संबंधित शिकायतें रखीं। आपको बता दें कि कोरोना के चलते बीमार होने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। फिलहाल अभी तक कोरोना के चलते 16 लोगों की मौत हो चुकी है। 

Related posts