वाराणसी। सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्योग से सहयोग एवं संपर्क कार्यक्रम के दौरान देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह और सूबे के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने वाराणसी में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में पहुंचें उद्यमियों को दिल्ली के विज्ञान भवन से पीएम ने संबोधितकिया। वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आने वाले 10 से 15 सालों में भारत दुनिया में इकोनॉमी के हिसाब से टॉप तीन देशों में होगा।  अब भारत की अर्थव्यवस्था 2.5 ट्रिलियन डॉलर की हो गयी है जो हमारी बड़ी उपलब्धि है।

सुपर इकॉनमी पॉवर बनेगा इंडिया

उन्होंने कहा कि अगले 10 से 15 सालो में भारत दुनिया मे इकोनॉमी में टॉप 3 देश मे होगा। 2040 आते आते भारत विश्व की सुपर इकॉनमी पावर बन जायेगा।  गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नौजवानों से मुखातिब होते हुए कहा कि खेल के क्षेत्र में भारत में तेजी से विकास हो रहा है। भारत के नौजवान पश्चिमी देशों को खेलकूद में पीछे छोड़ने को तैयार हैं। इकोनॉमी के साथ साथ हम सुपर स्पोर्टिंग पावर बनने के दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

आने वाला दौर डिजिटल मार्केटिंग का

 राजनाथ सिंह ने कहा कि डिजिटाइजेशन का जो सिलसिला शुरू हुआ है वह भारत की तरक्की का ज़रिया है।  अकेले वाराणसी में लाखों लोग डिजिटल पेमेंट कर रहे हैं।  भारत बदल रहा है इसके साथ ही दुनिया का भारत को देखने का नजरिया भी बदला है। उन्होंने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों के लोगों से अपील की कि यदि कोई शिकायत या सुझाव हो तो देते रहें। GST के मामले में अभी भी कोई जरूरत होगी तो सरकार उसमे बदलाव करेगी।

admin

No Comments

Leave a Comment