वाराणसी। गुजरात में उत्तर भारतियों के साथ हो रही बर्ताव के बाद लोग गुस्से में हैं। खासतौर से प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोगों के बीत नाराजगी देखने को मिल रही है। उत्तर भारतियों से हुई बदसलूकी का बदला लेने के लिए स्थानीय लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं। यूपी-बिहार एकता मंच के लोगों ने शहर में जगह-जगह पोस्टर चस्पा कर पीएम नरेंद्र मोदी समेत यहां रहने वाले गुजरातियों को आगाह किया। पोस्टर में जंग-ए-ऐलान करते हुए एक हफ्ते के अंदर गुजारतियों को शहर छोड़ने का अल्टीमेटम दिया है। नहीं तो अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई है।

पीएम की चुप्पी पर लोगों ने साधा निशाना

प्रदर्शन कर रहे लोगों का गुस्सा स्थानीय सांसद और देश के पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर है। लोगों का कहना है कि गुजरात में उत्तर भारतियों के साथ मारपीट हो रही है। उन्हें प्रदेश से भगाया जा रहा है। लेकिन देश के पीएम चुप्पी साधे हैं। इस गंभीर हालात में उन्होंने एक शब्द नहीं बोला। मुश्किल की घड़ी में यूपी और बिहार के लोगों की मदद के बजाय पीएम मोदी मौन हैं। प्रदर्शनकारियों ने ऐलान करते हुए कहा कि अगर एक हफ्ते के अंदर बनारस में रहने वाले गुजरातियों ने शहर नहीं छोड़ा तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

घटना के विरोध में कांग्रेस का धरना

गुजरात में उत्तर भारतियों पर हुए हमले को लेकर सियासत भी जारी है। बीजेपी जहां इस घटना के लिए गुजरात के कांग्रेसी विधायक अल्पेश ठाकुर को जिम्मेदार मान रही है तो वहीं कांग्रेस इसे कानून-व्यवस्था का मसला बता रही है। वाराणसी में कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने घटना के विरोध में प्रदर्शन किया और स्थानीय सांसद और देश के पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछे। कांग्रेसियों का कहना था कि मोदी अपने भाषणों में गुजरात में उत्तर भारतियों की सुरक्षा का जिक्र करते थे लेकिन अब क्या हुआ। उनके ही राज्य में उत्तर भारतियों को भगाया जा रहा है और सरकार चुप बैठी है।

बनारस में गुजरातियों का है मुहल्ला

बनारस के पक्के महाल इलाके में गुजारतियों का एक बड़ा तबका रहता है। ये लोग सालों से बनारस में बसे हुए हैं। यही कारण है कि यहां की एक गली का नाम गुजराती गली है। हाल के दिनों में गुजरात में होने वाली घटनाओं को लेकर यहां के लोग सहमे हुए हैं। ऊपर से मंगलवार को लेकर पोस्टर ने लोगों को दहशत में डाल दिया है। गुजराती अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित दिख रहे हैं।

admin

No Comments

Leave a Comment