वाराणसी। राममंदिर निर्माण को लेकर भले ही बीजेपी के तमाम नेता लगातार बयानबाजी कर रहे हो लेकिन इस मुद्दे पर अभी तक मुखर होकर बोलने वाले गर्वनर रामनाइक ने बेहद सधा हुआ बयान दिया है। वाराणसी में संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के 36वें दीक्षांत समारोह में पहुंचें राज्यपाल राम नाइक ने राम मंदिर मामले में अध्यादेश लाए जाने के सवाल पर कहा कि अध्यादेश लाना केंद्र सरकार का अधिकार है। केंद्र सरकारउस पर विचार करें। ये मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं है। यह मसला सर्वोच्च न्यायालय के विचाराधीन है लिहाजा इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।

व्यक्तिगत अपराध में कमी की आवश्यकता

राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के मसले पर मेरी और मुख्यमंत्री जी की चर्चा होती रहती है। जो भी घटनाएं होती हैं उसका भी हम विचार करते हैं। उऩ्होंने कहा कि अपराध के दो प्रकार के होते हैं। एक ऑर्गेनाइज अपराध और दूसरा व्यक्तिगत अपराध। निश्चित तौर पर ऑर्गेनाइज अपराध प्रदेश में कम हुआ लेकिन व्यक्तिगत अपराध पर सुधार करने की आवश्यकता है

अयोध्या में होने वाली दीपावली पर बोले गर्वनर

राज्यपाल ने अयोध्या में दीपावली पर भव्य दीपावली मनाए जाने के सवाल पर कहा कि पिछले साल भी दीपावली अयोध्या में भव्य तरीके से मनाई गई थी और इस बार भी 3 दिन वह कार्यक्रम होने वाला है। पिछले साल की तुलना में अधिक भव्य होगा ऐसा मुझे विश्वास है। इस भूमिका में की कई भारत के बाहर के देशों से भी लोग यहां रामलीला का मंचन करने आ रहे हैं ।इसलिए इसका एक अंतरराष्ट्रीय स्वरूप रामलीला का वह भी सामने आ जाएगा तो इस भूमिका में ही अच्छा होगा।

admin

No Comments

Leave a Comment