वाराणसी। रियल स्टेट के कारोबार में अपनी अलग पहचान बना चुके श्रीसाई बाबा इंफ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड (एसएसबी ग्रुप) को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप (पीपीपी) के तहत बनने वाली 600 यूनिट के अफोर्डबल हाउस प्रोजेक्ट को शासन ने मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही एसएसबी पूर्वांचल की इकलौती कंपनी बन गयी है जिसे मुख्यमंत्री आवास के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना का भी काम मिला है।

87

पीएम के क्षेत्र में वीडीए के सामने भी बड़ी चुनौती
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में उनकी महात्वाकांक्षी योजना को लागू कराना वाराणसी विकास प्राधिकरण के लिए एक बड़ी चुनौती थी। इतने बड़े प्रोजेक्ट के लिए कोई बिल्डर आगे नहीं आ रहा था। दरअसल पीपीपी मॉडल पर विकसित किये जा रहे 600 सुलभ आवासों की परियोजना को तैयार करना भी बड़ा टास्क था। वीडीए की विज्ञप्ति के मुताबिक श्री साई डेवलेपर्स द्वारा ग्राम दासेपुर में वाराणसी विकास प्राधिकरण के सहयोग 600 ईडब्लूएस बनाये जाएंगे। इन आवासों की लागत 4.5 लाख है जिसमें केंद्र व राज्य सरकार द्वारा 2.5 लाख वहन किया जायेगा जबकि आम जनमानस को मात्र 2 लाख रुपये देकर सुलभ आवास उपलब्ध होगा।

वीडीए से मिला पूरा सहयोग
एसएसबी के मैनेजिंग डायरेक्टर राम गोपाल सिंह का कहना था कि वीडीए की तरफ से इस परियोजना के लिए पूरा सहयोग मिला है। वीसी से लेकर पूरी टीम ने युद्धस्तर पर कागजी खानापूर्ति कर प्रोजेक्ट शासन के पास मंजूरी के लिए भेजा था।

admin

No Comments

Leave a Comment