चंदौली। मुगलसराय स्टेशन के प्लेटफार्म पर शनिवार को कोलकाता-बीकानेर एक्सप्रेस के ठहराव के दौरान सनसनीखेज मामला सामने आया। एक किशोरी ने अपनी मां पर रुपयों की खातिर बेचने का आरोप लगाया। किशोरी का कहना था कि मां ने उसकी एक दो नहीं बल्कि तीन-तीन शादियां पहले ही करायी हैं। उसने खुद की मर्जी से चौथी शादी धनबाद में कर ली है तो वह वहां पहुंच गई। बहका-फुसला कर राजस्थान घुमाने के बहाने बेटी को लेकर कोलकाता-बीकानेर से निकली। बातचीत के दौरान बताया कि इलाहाबाद में उसकी पांचवीं शादी कराने वाली है तो किशोरी के सब्र का बांध टूट गया। मौके पर पहुंचे आरपीएफकर्मी प्रकरण सुनने के बाद किशोरी के संग उसकी मां को पोस्ट पर ले गए और पूछताछ में जुट गए। बाद में किशोरी को चाइल्ड लाइन के हवाले सुपुर्द कर दिया गया।

अधेड़ और वृद्धों के संग करती थी विवाह

पीड़िता के मुताबिक वह बिहार के बड़गांवा की रहने वाली है। वर्ष 2009 में महज नौ साल की उम्र में उसकी मां दिल्ली लेकर आयी जहां विक्की नामक 50 वर्षीय व्यक्ति से उसका विवाह करा दिया। छह माह बाद मां ही किशोरी को वहां से भगा लाई। इसके बाद 2014 में दिलदारनगर में एक 75 वर्षीय व्यक्ति से महज पांच दिन के लिए विवाह करवाया जबकि 2016 मदन नामक 40 वर्षीय व्यक्ति से हरियाणा में विवाह करवाया। यहां से किशोरी खुद भागकर अपने मौसा के घर धनबाद पहुंची। धनबाद में उसका प्रेम संबंध संतोष नामक व्यक्ति से हुआ जिससे 2016 में उसने शादी कर ली। कुछ दिन पहले मां को इसकी भनक मिली तो वह धनबाद पहुंची और घुमाने के नाम कोलकाता-बीकानेर ट्रेन से राजस्थान ले जा रही थी। वहां भी वह उसकी किसी बुजुर्ग से शादी कराने के फिराक में थी। शादी कराने के एवज में मां कितने रुपये लेती थी किशोरी को इसकी जानकारी नहीं। दूसरी तरफ आरपीएफ हिरासत में उसकी मां ने पूरे मामले से इंकार किया। उसका दावा था कि सपना काल्पनिक बात कर रही है।

किशोरी चाइल्ड लाइन के सुपुर्द, पिता का इंतजार

आरपीएफ का कहना है कि किशोरी के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए उसने वर्तमान पिता संतोष को सूचना दी है। सूचना मिलने पर संतोष आ भी रहे हैं। तब तक सपना को चाइल्ड लाइन के हवाले किया जाएगा। इस मामले की पूरी जांच की जाएगी। इसके बाद ही कोई विधिक कार्रवाई की जायेगी।

admin

No Comments

Leave a Comment