भारतीय सिनेमा के रोमांटिक किरदारों को साकार करने वाले हरदिल मिजाज अभिनेता शशि कपूर इस दुनिया को अलविदा कह गए। वाराणसी  के मणिकर्णिका घाट पर युवाओं और वरिष्ठ नागरिकों ने अभिनेता शशि कपूर को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की और नम आखों से उन्हें याद किया। शशि कपूर के फैंस ने सबसे पहले उनकी तस्वीर पर माल्यापर्ण किया फिर मोमबत्ती जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। कुछ फैंस ने उनके गाने गुनगुनाके उन्हें याद दिया। प्रशंसकों की माने तो अभिनेता शशि कपूर ने भले ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया हो लेकिन वो अपने प्रशंसकों के दिलों में हमेशा ज़िंदा रहेंगे। 

किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे शशि कपूर

79 वर्षीय अभिनेता शशि कपूर पिछले कई सालों से किडनी से जुड़ी समस्या से गुजर रहे थे जिसकी वजह से सोमवार को उनका निधन हो गया। तेज बारिश के बीच मंगलवार को शशि कपूर का पार्थिव शरीर उनके मुंबई स्थित घर से सातांक्रूज हिंदू शमशानघाट ले जाया जाएगा। राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके शव को तिरंगे में लपेट कर लाया गया और पुलिस ने उन्हें तीन बंदूक की सलामी दी।

शशि कपूर के निधन के बाद पूरे बॉलिवुड में शोक की लहर दौड़ पड़ी।  बॉलिबुड की जानी मानी हस्तियों संग पीएम मोदी और महाराष्ट्र के सीएम ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और दुख जताया।

admin

No Comments

Leave a Comment