शहर में ठहरे विदेशियों समेत 513 होम कोरोनटाइन, छतरीपुर में जांच के साथ सेनेटाइजेशन पर जोर

वाराणसी। धार्मिक और सांस्कतिक राजधानी कही जाने वाली काशी नगरी में प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में विदेशी सैलानी आते हैं। इनके अलावा बड़ी संख्या में ऐसे भी हैं जो यहां पर स्थायी रूप से रहते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए विदेशों से आये हुये व्यक्तियों जो शहर के विभिन्न होटल, लॉज, मठों तथा घरों में रूके है उनके सर्विलान्स के लिये गठित 08 टीमों द्वारा सर्विलान्स का विशेष अभियान रविवार से शुरू किया गया। टीम ने 43 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग करते हुये उन्हे होमकोरोनटाइन किया गया।

छतरीपुर में दिया जा रहा खास ध्यान

रविवार को जनपद में 440 व्यक्तियों को सरकारी कोरोनटाईन तथा पूर्व के 11 व्यक्तियों सहित कुल 451 व्यक्तियों की सरकारी कोरोनटाइन किया गया। हरहुआ ब्लाक के छतरीपुर ग्राम जहां शनिवार को 01 पाजीटिव केस मिला था वहॉ के 260 व्यक्तियों को होम कोरोनटाइन किया गया, तथा होटल, लॉज, मठों में ठहरे 43 विदेशी व्यक्तियों सहित आज कुल 303 व्यक्तियों को होम कोरोनटाइन किया गया। जांच से स्पष्ट हुआ कि वह सभी स्वस्थ्य है। अब तक कुल 513 व्यक्तियों को होम कोरोनटाईन किया गया है।

जांच के संग सफाई पर जोर

प्रशासन ने जहां कोरोना के संक्रमित मिले हैं उन क्षेत्रों पर खास नजर रखी है। इस क्रम में हरहुआ ब्लाक के छतरीपुर ग्राम जहॉ से कोरोना वायरस से संक्रमित पाजीटिव मरीज पाया गया, वहां के 260 निवासियों की थर्मल स्कैनिंग की गयी। इसके अलावा 250 घरों में एवं उसके आस-पास हाइपोक्लोराइड का घोल का स्प्रे किया गया एवं एण्टी लारवल स्प्रे किया गया।

Related posts