वाराणसी में नशे के खेल का पर्दाफाश, तीन करोड़ की हेरोइन बरामद

वाराणसी पुलिस ने नशे के एक बड़े सिंडिकेट का खुलासा किया है. सिगरा पुलिस ने रोडवेज बस स्टैंड के पास भारी मात्रा में हेरोइन बरामद किया है. पकड़े गए हेरोइन की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत तीन करोड़ रुपए बताई जा रही है. बरामद हेरोइन को वाराणसी और उसके आसपास के जिलों में बेचने की तैयारी थी. इसके पहले ही पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

वाहन चेकिंग के दौरान मिली कामयाबी

सिगरा इंस्पेक्टर राजीव रंजन उपाध्याय को इस बात की खबर मिली थी कि स्वतंत्रता दिवस खत्म होते ही नशे के सौदागर एक बड़ी खेप लेकर वाराणसी पहुंच रहे हैं. इस सूचना पर पुलिस ने रोडवेज और उसके आसपास के इलाकों में जाल बिछा दिया. इंस्पेक्टर राजीव रंजन उपाध्याय अपनी टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने रोडवेज के पिछले गेट के पास एक संदिग्ध को पुलिस को देख भागने की कोशिश करने लगा. पुलिस ने हल्की मुठभेड़ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. तलाशी में उसके पास 1 किलो 94 ग्राम हेरोइन बरामद हुआ. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये आंकी जा रही है. एसपी सिटी ने बताया कि प्रकरण की रिपोर्ट नारकोटिक्‍स कंट्रोल बोर्ड को भी भेजी जाएगी.

सोनभद्र ले जाने की थी योजना

एसपी सिटी दिनेश सिंह के मुताबिक पकड़े गए आरोपी का नाम वसीम है और वह लखनऊ के गोसाईगंज इलाके का रहने वाला है. पूछताछ में उसने बताया है कि वह पकड़ी गई हेरोइन को सोनभद्र ले जा रहा था, जहां वह हैंडलर को सौंप देता. उसने बताया कि पुलिस से बचने के लिए वह रोडवेज बस और ट्रेनों का इस्तेमाल अधिक करते हैं.

Related posts