चंदौली। अरसे से जनपद की पहचान ‘धान के कटोरे’ के रूप में रही है। बावजूद इसके यहां के किसान बेहाल हैं। गुरुवार को जिले में सीएम योगी ने बड़ी घोषणा की है। यहां के किसानों को शुगर फ्री चावल पैदा करने के अवसर देने बात कही है और आशा व्यक्त की है कि अगर चंदौली के किसान इस उत्पाद को बढ़ावा देने की कोशिश करते हैं तो यहां की पहचान विश्व स्तर पर बढ़ेगी। दरअसल मणिपुर के ब्लैक राइस को शगर फ्री चावल के रूप में जाना जाता है और इसका उत्पाद प्रदेशमें कराने की खातिर सीएम खासे प्रयत्नशील हैं।

वन डिस्टिक वन प्रोडेक्ट में शामिल करे

सीएम ने जनसभा में डीएम नवनीत सिंह चहल को निर्देशित किया कि प्रदेश सरकार हर जनपद के खास हुनर को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रही है। चंदौली जनपद कृषि प्रधान जनपद है और चावल उत्पादन के क्षेत्र में विशेष स्थान रखता है इसलिए यहां पर शुगर फ्री चावल के प्रोडक्ट को बढ़ावा देने की कार्ययोजना जल्द से जल्द तैयार करके शासन को उपलब्ध कराई जाए।

बड़ी सौगात देने का किया इशारा

चंदौली जनपद के मेडिकल कालेज को दूसरे जिले में शिफ्ट किये जाने का आरोप लगाते हुए सपा ने आंदोलन छेड़ रखा है। इस मुद्दे पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि मेडिकल कॉलेज हमारी सरकार की प्रमुख कार्य योजनाओं में से एक है। सीधे तौर पर कुछ नहीं कला लेकिन इशारा किया कि जब वह दोबारा चंदौली में आएंगे तो जनपद को जरूर ही एक विशेष उपहार देकर जायेंगे।

admin

No Comments

Leave a Comment