डिप्टी सीएम ने दी कानून-व्यवस्था ‘दुरुस्त’ रहने की दुहाई तो कार्यकर्ताओं ने एसपी-एसडीएम के ‘पिटाई’ की दास्तान सुनाई

आजमगढ़। प्रदेश के डिप्टी सीएम व जनपद के प्रभारी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को जिला योजना समिति की बैठक में भाग लेन पहुंचे। योजना समिति में कुल 61 हजार 54 लाख रुपए के योजना के प्रस्ताव पास हुआ। इस दौरान उन्होने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से दुरूस्त होने का दावा किया। साथ ही पत्रकार की गिरफ्तारी और रिहा होने के सवाल पर कहा कि सरकार कोर्ट के आदेश का पूरा सम्मान और पालन करती है। खास यह कि पुलिस-प्रशासन की जमीनी हकीकत बताते हुए पार्टी के भड़क गये। साफ आरोप था कि चुनाव के दिन एसपी सिटी ने जात पूछने के बाद लाठियों से पीटा था जबकि एसडीएम लालगंज तो थप्पड़ चलाने के लिए चर्चित हैं।

दोनों सीट पर मिली है करारी हार

डिप्टी सीएम जिस जिले के प्रभारी हो वहां की दोनों सीटों पर पार्टी को मिली करारी हार को केन्द्रीय नेतृत्व ने भी गंभीरता से लिया है। जिले के नेताओं का साफ आरोप था कि चुनाव में बड़े पैमाने पर भितरघात हुआ और स्थानीय अधिकारियों ने हराने के लिए पूरा जोर लगा दिया। यही कारण था कि फर्जी वोटिंग का विरोध करने पर जात पूछ कर लाठी से पीटा गया। तेवर देख कर डिप्टी सीएम सकते में थे और आधे घंटे में कार्रवाई का आश्वासन देकर चलते बने।

विकास कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

डिप्टी सीएम दोपहर बाद हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन परिसर पहुंचे जहां पार्टी के नेताओं ने उनका स्वागत किया। वहीं उन्हे गार्ड आॅफ आनर भी दिया गया। इसके बाद पुलिस लाइन सभागार में पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद कलेक्ट्रेट सभागर में आयोजित योजना समिति की बैठक में भाग लिये। डिप्टी सीएम ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सभी योजनाओं को परादर्शिता पूर्वक लागू कराया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी कि योजनाओं में किसी भी प्रकार की लापरवही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से दुरूस्त है। कुछ एक घटनाएं प्रदेश हो गयी थी लेकिन उन घटनाओं के सभी आरोपियों को पकड़ लिया और उनको कठोर सजाएं पुलिस दिलायेगी। उन्होने कहा कि उनकी सरकार का प्रयास भयमुक्त, अपराध मुक्त का है इस पर हमने जनता का विश्वास जिता है।

Related posts