जौनपुर। हौसला बुलन्द पशु तस्करों ने बुधवार की रात मछलीशहर क्षेत्र में आधा दर्जन स्थानों पर धावा बोला। विरोध करने वालों पर हमला बोलते हुए तीन पशुओ को उठा ले गए। हमले में आधा दर्जन लोगों को चोट आई हैं। यही नहीं जमालपुर गांव में किशोरी को भी उठाने का प्रयास किया जिससे नाराज लोगो ने गुरुवार को सुबह ही मडियाहंू मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों की माने तो पशु तस्कर क्षेत्र में सक्रिय हैं। रात साढ़े 11 बजे सिकरारा थाना क्षेत्र में अरुआवा गाव निवासी कृपाशंकर मिश्र की पड़िया को ले जा रहे थे। उनके द्वारा जागकर पीछा करने पर हमला कर पत्थर से मारकर घायल कर दिया। इसके बाद पाल बस्ती में बकरी लेने का प्रयास किया। वहां से कोठारी गांव की दलित बस्ती में पहुचे जहां अनिल कुमार की पशुशाला में घुसे लेकिन ग्रामीणों के सतर्क होने के कारण भाग निकले।

दबंगई की पराकाष्ठा, सहमें ग्रामीण

तस्कर रात एक बजे रात रामनगर गांव में रामआसरे के घर गए जहां महिलाओं और रामआसरे को जागता पाया। रामआसरे ने टार्च जलायी तो छीनकर चलते बने। इसके बाद डेढ़ बजे जमालपुर निवासी रामधनी के घर पहुँचे। गाड़ी रुकने पर पशुपालक की नींद खुली तो चुप रहने की हिदायत दी। गाड़ी की स्टेपनी खोलने की बात कही तो वह धीरे से छत पर चढ़कर शोर मचाया तो फायर कर दिया। इसी दौरान पशुशाला में बंधी भैस लेकर चल दिये। पड़ोस में विजय शंकर यादव और उनकी पुत्री पूजा (17) शोर सुनकर बाहर सड़क पर खड़े थे। तस्करों ने पूजा को उठाने का प्रयास किया। पौने दो बजे रात छैलामिया का पूरा निवासी सालिकराम मौर्य की भैंस पिकअप पर लाद लिया। विरोध कर रहे उनके पुत्र सुरेशचन्द्र मौर्य को घायल कर दिया। उक्त के अलावा लक्ष्मी, आर्यन और दिलीप और सुनील भोज्यवाल को भी चोट आई हैं।

पुलिस ने की फायरिंग तो जबाव में पथराव

पूरी रात पशु तस्कर क्षेत्र में तांडव मचाते रहे। ग्रामीणों का कहना है कि रात में 100 नम्बर सूचना के एक घण्टे बाद पुलिस मौके पर आई, तब तक तस्कर भाग चुके थे। घटना की सूचना के बाद सक्रिय पुलिस की पशु तश्करो के साथ कोढ़ा गांव के पास मुठभेड़ हुई । इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह ने छ: फायर किया किन्तु तस्करों ने जमकर पथराव किया जिससे वह पीछे हट गए। ग्रामीण फायर की आवाज ललकारने लगे तो पशु तस्कर भाग निकले। कोतवाल ने एक बदमाश को गोली लगने का दावा किया है। किशोरी के साथ हुई वारदात से नाराज ग्रामीणों सुबह मडियाहू रोड पर जाम लगा दिया। आधे घंटे तक जाम लगा रहा। सूचना पाकर कोतवाल मौके पर पहुँचे। सुरक्षा तथा कार्रवाही का आश्वासन दिया तब आवागमन बहाल हुआ।

admin

No Comments

Leave a Comment