लापरवाह कर्मचारियों को कमिश्नर का अल्टीमेटम, शिकायतों के निस्तारण में नहीं चलेगी हीलाहवाली

वाराणसी। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने जनसमस्याओं का निस्तारण समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित कराए जाने का अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की हिलाहवाली बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मंगलवार को राजातालाब तहसील मुख्यालय पर कमिश्नर दीपक अग्रवाल तथा आईजी विजय सिंह मीणा लोगों की समस्याएं सुनी और निस्तारण किया। इस अवसर पर कई तरह के मामले आए। चकरोड, नाली पर जहां अतिक्रमण की समस्याएं आई, वहीं लोगों ने आवास व राशन कार्ड तथा उसमें यूनिट बढ़ाए जाने की भी मांग की। 
सबसे अधिक लेखपालों की शिकायत
कई लोगों ने गावों में लेखपाल के न पहुंचने की भी शिकायतें की। धारा 24 के तहत गांवो में भूमि की पैमाइश कराने के संबंध में दर्जनों मामले आए। तेदुई गांव की गीता देवी और गंगापुर में कार्यरत लेखपाल राम बहाल के खिलाफ शिकायती पत्र देकर उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग गंगापुर के लोगों ने की है। राजातालाब के राजकुमार गुप्ता ने राशन कार्ड में यूनिट बढ़ाने की मांग की है।नवहानीपुर के ईश्वरी प्रसाद बिंद, मीरा कुमारी, तेज लाल ,शिवनाथ ने बताया कि उनकी भूमि की पैमाइश आज तक नहीं हो पाया। 
हफ्तेभर के अंदर हो शिकायतों का निस्तारण
  संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पिण्डरा तहसील मुख्यालय पर फरियादियों की शिकायतों की सुनवाई की। जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण एक सप्ताह के अंदर गुणवत्ता के साथ निस्तारित किया जाए। निस्तारित शिकायती प्रार्थना पत्रों का अधिकारी क्रास चेक भी करें और निस्तारण के दौरान यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही संज्ञान में आये तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाय। इस अवसर पर अधिकतर शिकायतें राजस्व, पुलिस व विकास से सम्बंधित प्राप्त हुई। जिनको सम्बंधित अधिकारियों को निस्तारण हेतु उपलब्ध कराया गया। नथईपुर के टेटुआपुर गांव के राधेश्याम ने शौचालय निर्माण में ग्राम प्रधान हीरामनी पत्नी उमा शंकर द्वारा रुकावट पैदा करने तथा अब तक न बनवाये जाने की शिकायत की।

Related posts