जौनपुर। सीएम योगी ने प्रदेश के यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में होने वाली घटनाओं को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने वाइस चांसलरों को पत्र लिखकर चेताया है कि वो परिसर का माहौल सुधारे। योगी शुक्रवार को वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा- कुलपतियों एवं प्राचार्यों द्वारा हर सम्भव प्रयास किए जाएं कि छात्र-छात्राओं को शिक्षा का समुचित माहौल मिले। छात्र-छात्राओं की सुरक्षा एवं विशेष तौर पर छेड़छाड़ की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन से समन्वय कर सुरक्षा के समुचित प्रबन्ध किए जाएं। राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता के मूलभूत सिद्धान्तों का अनुसरण करने के लिए पाठ्यक्रमों में आवश्यक बिन्दु सम्मिलित किए जाएं।
विद्यार्थियों को सांस्कृतिक मूल्यों एवं संवैधानिक व्यवस्था के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यशालाओं एवं संगोष्ठियों का आयोजन किया जाए।

महापुरूषों की जयंती में हों कार्यक्रम

योगी आदित्यनाथ ने कहा- “छात्र-छात्राओं को भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं से अवगत कराया जाए। महापुरुषों की जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। शैक्षणिक संस्थाओं में ऐसे प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएंजिससे विद्यार्थियों में सामाजिक समरसता एवं सद्भाव के गुणों का विकास हो।

928

बड़ी संख्या में शामिल हुए लोग

विश्वविद्यालय के कुलसचिव संजीव सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक-सेविकाएं शामिल हुए। इसके लिए आजमगढ़मऊगाजीपुर और जौनपुर के महाविद्यालयों में तैयारी चल रही थी। 12 जनवरी को राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक सेवकों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई।

admin

No Comments

Leave a Comment