चंदौली को मिली ट्रामा सेंटर की सौगात, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने तीन गुना से अधिक बजट बढ़ा किया यह एलान

चंदौली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने शनिवार को बड़ी सौगात्त दी है। एक तरफ जहां ट्रामा सेंटर की सौगात दी वही दूसरी तरफ जिले के सभी अस्पतालों को उच्चीकृत करने का भी एलान किया। उन्होंने बताया गया कि महेवां गांव में बनने वाला यह ट्रामा सेंटर पहले 2 करोड़ 72 लाख 95 हजार रुपए की लागत से बनना प्रस्तावित था जिसे 10 करोड़ रुपये प्रदान कर इसे हाई लेबल का बनाने का भी एलान कर दिया।

केन्द्र की योजनाओं से बदलाव की दिखायी तस्वीर

स्वास्थ्यमंत्री ने कहा कि भारत की तस्वीर बदली है। जन धन योजना में आम लोगों के खाते खोले गए हैं। इस योजना में अब तक 33 करोड़ लोगों के खाते बैंक में खोले जा चुके हैं। प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के बारे में कहा कि स्वास्थ्य पत्रिका के अनुसार उज्ज्वला योजना आने वाले समय भारत में फेफड़े की बीमारी कम होगी। पहले सात टीके लगते थे लेकिन अब 12 तरह के टीके ही नहीं लग रहे बल्कि 85 प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण हो रहा है। देश के 20 प्रतिशत धनी लोग अस्पताल की 80 प्रतिशत सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं। आयुष्मान भारत योजना में अब गरीब भी अच्छे अस्पताल में 5 लाख रुपये तक इलाज नि:शुल्क करा सकते हैं जो अच्छे दिन के होने का एहसास कराने के लिये काफी है ।

चुनावी मोड में नजर आये महेन्द्रनाथ पाण्डेय

इस अवसर पर उपस्थित क्षेत्रीय सांसद और केन्द्र-प्रदेश की सत्ता पर काबिज बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्रनाथ पाण्डेय पूरी तरह चुनावी मोड में नजर आये। उन्होंने चन्दौली की तस्बीर बदलने की इसे शुरूआत बताया। साथ ही आश्वस्त किया कि आने वाले समय मे कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं चन्दौली को मिलने वाली है जो यहां के विकास में मील का पत्थर साबित होंगी। उन्होंने पांच राज्यो में सम्पन्न हुए चुनाव में बीजेपी को भारी बहुमत मिलने की बात कही है।

Related posts