वाराणसी। भारतरत्न डा. भीमराव अंबेडकर की 127 वी जयंती को लेकर इस बार खासी खींच-तान दिखी। एक तरफ सरकार की तरफ से कई आयोजन हुए तो दूसरी तरफ बसपा ने कचहरी स्थित शास्त्री वरुणा बृज पर वाराणसी मंडल द्वारा संगोष्ठी का आयोजन कर दम दिखाया। इसमें बसपा के बड़े नेताओ के साथ सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। मुख्य अतिथि वाराणसी मंडल जोनल इंचार्ज डा. रामकुमार कुरील कहा, आज देश मे 98 प्रतिशत सर्व समाज के लोग प्रधान से प्रधानमंत्री का चुनाव लड़ सकते है। ये संविधान सिर्फ बाबा साहब ने बनाया। बाबा साहब सर्व समाज की लड़ाई लड़ते लड़ते मर गये और आज ये सामंतवाद के लोग इनकी प्रतिमाएं तोड़ रहे हैं। क्या यही हमारा समाज और क्या यही आदर्श है जो ये लोग कर रहे हैं?

803

समाज को एकजुट करते रहे बाबा साहब

पूर्व एमएलसी विनीत सिंह ने भाजपा का नाम लिये बगैर कहा कि वर्षो से जो लोग उनका विरोध करते थे वो भी आज उनकी जयंती बहुत ही जोरदार ढंग से मना रहे है क्योंकि बिना उनके एक पथ भी नही चलने वाला। संविधान रचयिता डा. अंबेडकर की देन है कि हम सभी आज समाज में समान रूप से ही जीवन यापन कर रहे हैं। हम लोग सारे समाज के साथ मिलकर उनकी उपलब्धियो को बताते है लेकिन साल भर भी ऐसे ही उपलब्धि को बताये तो कम पड़ जायेगा,ऐसी हस्ती थे बाबा साहब। उन्होंने अपने लिए कुछ नहीं किये बल्कि समाज को एक करने मे लगे रहे कि कहीं समाज बिखर ना जाये।

कठुआ व उन्नाव कांड को लेकर सुनायी खरी-खरी

जमानियां विधानसभा के प्रभारी अतुल राय ने कहा कि इस सरकार से हर कोई त्रस्त है। जिस संविधान को डॉ भीमराव अंबेडकर बाबा साहब ने बनाया उसको ही ये सामंतवादी तोड़ने का काम कर रहे है। जब भी भाजपा की सरकार प्रदेश मे बनती तब-तब धर्म के नाम पर बांटा जाता है। कठुवा कांड पर कहा ै एक आठ वर्ष की बच्ची की इज्जत लुट कर उसको मार दिया जाता है और पुलिस अपराधी को पकड़ नही पाती। भाजपा से उन्नाव के विधायक लड़की से दुष्कर्म करते है और पिता को जेल मे मार दिया जाता है। भाजपा सरकार ऐसे लोगो को बचाना चाहती है। यह भारत है, यहां वादो की खेती लहलहाती है। जुबां इन मंत्रियों की शब्दो के मोती लुटाती है। फुटपाथ पर सोती है तकदीर मजदूर की और वहां कागजो में तो रोज ही जन्नत तामीर होती है। इस अवसर पर श्रीमती डा. सुषमा पटेल विधायक मुगराबादशाहपुर जौनपुर, कैलाश नाथ यादव पूर्व सांसद, रघुनाथ चौधरी पूर्व राज्यमंत्री, विरेंद्र सिंह पूर्व मंत्री, ब्लाक प्रमुख सुधीर सिंह पप्पू, देवव्रत शर्मा, विष्णु दयाल सेठ, लक्ष्मण राम बसपा जिलाध्यक्ष सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

admin

Comments are closed.