वाराणसी। चंदौली की सैयदराजा विधानसभा सीट को लेकर सियासत गरम है। इस सीट से समाजवादी पार्टी ने मनोज सिंह डब्लू पर फिर से दांव खेला है तो बीएसपी ने बाहुबली विनीत सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है। बीजेपी ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। इन सबके बीच बाहुबली बृजेश सिंह के परिवार की खामोश ने अटकलों को पंख दे दिया है। बृजेश सिंह के परिवार की ओर चुनावी अखाड़े में कौन उतर रहा है इस पर अब तक सस्पेंस बना हुआ है।

डॉन को मिलेगा BJP के सहयोगी दल का सहारा?

डॉन फैमिली की चुप्पी का कारण बीजेपी प्रत्याशी का ऐलान ना होना बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक बृजेश सिंह फिलहाल वेट एंड वॉच की स्थिति में है। बीजेपी की रणनीति के खुलासे के बाद ही बृजेश सिंह अपने पत्ते खोलेंगे। बीजेपी प्रत्याशी कौन होगा ? ये अब तक पता साफ नहीं हो पाया है। सूत्रों के अनुसार सैयदराजा सीट पर खींचतान को देखते हुए बीजेपी इस सीट को अपनी सहयोगी पार्टियों के खाते में देने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि एमएलसी चुनाव की तरह बीजेपी इस बार भी डॉन को वॉकओवर दे सकती है। हालांकि अगर डील पक्की हो गई तो बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा बीजेपी के सहयोगी दल के सहारे चुनाव मैदान में उतर सकती हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में बृजेश सिंह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े थे। हालांकि मनोज सिंह डब्लू से उन्हें शिकस्त खानी पड़ी थी। बृजेश सिंह ने इस हार का बदला एमएलसी चुनाव में लिया।

सुशील को लेकर भी सस्पेंस !

सकलडीहा से बीजेपी विधायक सुशील सिंह को लेकर कयासों के दौर लगाए जा रहे हैं। पिछले एक साल से क्षेत्र में ये चर्चाएं तेज हैं कि सुशील सिंह सकलडीहा से शायद ही चुनाव लड़ें। सूत्रों के मुताबिक सुशील सिंह ने पार्टी आलाकमान से सकलडीहा की बजाय मुगलसराय सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। हालांकि पार्टी ने चंदौली जिले की सिर्फ चकिया सीट पर ही उम्मीदवार की घोषणा की है। बाकी सीटों पर अभी भी संस्पेस बरकरार है। माना जा रहा है कि सकलडीहा सीट से बीजेपी नेता और उपेंद्र सिंह गुड्डू भी लगे हुए हैं। बृजेश के करीबी और मनीषा कोईराला के सचिव की हत्या के मामले में आरोपी रह चुके उपेंद्र सिंह गुड्डू क्षेत्र में ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

admin

No Comments

Leave a Comment