वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीएचयू में होने वाली जनसभा को लेकर सुरक्षाकर्मियों की सांसें फूल रही हैं। वजह है बीएचयू में हाल के दिनों में होने वाली घटनाएं। छात्रों का एक बड़ा दल केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। ऐसे में सुरक्षा अधिकारियों को ये डर सता रहा है कि कहीं ये गुट पीएम की सभा में हंगामा ना खड़ा कर दे। इसके मद्देनजर खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है। सभी प्रमुख हॉस्टलों में सादे वेष में खुफिया तंत्र से जुड़े कर्मचारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही परिसर के चौराहों पर भी अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है।

बीएचयू को लेकर जारी है हाई अलर्ट

एक साल पहले सितंबर महीने में छेड़खानी की घटना को लेकर बीएचयू की छात्राएं धरने पर बैठ गई थीं। उस वक्त पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी के दौरे पर थे। उस दौरान छात्राओं के संभावित विरोध को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों ने मोदी के काफिला का रूट बदल दिया था। इस घटना के बाद से बीएचयू में लगातार बवाल की खबरें आ रही हैं। चार दिन पहले भी मेस में खाने के विवाद को लेकर परिसर में जमकर तोड़फोड़ और मारपीट की खबरें सामने आईं थीं। यही कारण है कि सुरक्षा एजेंसियों ने मोदी की बीएचयू में होने वाली जनसभा को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है।

चप्पे-चप्पे पर निगहबानी

एसएसपी आनंद कुलकर्णी के मुताबिक पीएम की जनसभा को देखते हुए बीएचयू के चप्पे चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी गई है। 149 स्पेशल कैमरों से निगहबानी की जा रही है। इसके अलावा पीएसी, खुफिया विभाग के दर्जनों कर्मचारी के अलावा पांच कंपनी पैरा मीलिट्री फोर्स की भी तैनाती की गई है। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा अधिकारियों को डर है कि एनएसयूआई और समाजवादी छात्र सभा से जुड़े छात्र मोदी के कार्यक्रम का विरोध कर सकते हैं। ये संगठन पहले भी केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करते आए हैं।

ये है मोदी का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को शाम 4 बजकर 50 मिनट पर बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से डीरेका जाएंगे। यहां पर कुछ देर विश्राम करने के बाद मोदी रोहनियां स्थित नरऊर गांव जाएंगे, जहां वो स्कूली बच्चों से संवाद करेंगे। इसके बाद डीरेका में कूड़ा बिनने वाले बच्चों के साथ केक काटेंगे। खबरों के मुताबिक मोदी रात में बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए जा सकते हैं। मंगलवार की सुबह 9.30 पर मोदी बीएचयू के एमपी थियेटर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह काशी की जनता को 500 करोड़ रुपए की अलग-अलग परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे।

admin

No Comments

Leave a Comment