आज़मगढ़ में गन्ना विभाग का रिश्वतखोर क्लर्क गिरफ्तार, पेंशन बनाने के नाम पर मांग रहा था घूस

आज़मगढ़। एन्टी करप्शन की टीम ने शुक्रवार को गन्ना विभाग के वरिष्ठ सहायक को घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया। आरोप है कि विभाग के ही निरीक्षक पद से रिटायर्ड एक कर्मचारी का पेंशन बनाने के नाम पर 4 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा था। आरोपी सहायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 
रिसीविंग के नाम पर मांग रहा था घूस
बुढनपुर तहसील के पौहारी बाबा की सरैया के रहने वाले विजय प्रकाश सिंह गन्ना विकास विभाग में निरीक्षक के पद पर तैनात थे। साल 2016 में वे विभाग से सेवानिवृत्त हो गये। पेंशन के लिए उन्होंने सभी कागजात विभाग में जमा कराया। कागजात जमा करते समय ये विभाग से रिसीविंगलेना भूल गये। आरोप है कि विभाग के ही वरिष्ठ सहायक रामेश्वर चंद ने काम कराने के लिए सेवानिवृत्त कर्मचारी से पचास हजार रूपये के रिश्वत की मांग की। इसी बीच वरिष्ठ सहायक और कर्मचारी के बीच काम करने के लिए पहले पांच हजार और काम होने पर पैतालिस हजार रूपये पर बात बन गयी। 
एंटी करप्शन ने आरोपी को दबोचा
इसी बीच सेवानिवृत्त कर्मचारी ने इसकी शिकायत गोरखपुर एंटी करप्शन टीम से की। टीम के सदस्यों ने शुक्रवार को नगर के  रैदोपुर स्थित एक दुकान सेपांच हजार रूपये घूस लेते वरिष्ठ सहायक को गिरफ्तार कर लिया। दूसरी ओर रिश्वतखोर कर्मचारी ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि उन्हेंसाजिश के तहत फंसाया जा रहा है। 

Related posts