चंदौली। नगर निकाय सामान्य निर्वाचन के अंतिम चरण में बुधवार को हुई मतदान में इस बार कई रिकार्ड टूटे हैं। टिकट वितरण से लेकर बागियों के चुनाव मैदान में आने से बैकपुट पर चल रही भाजपा वोटिंग के बाद ‘फीलगुड’ महसूस कर रही है। बाहुबली कहे जाने वाले सैयदराजा के विधायक सुशील सिंह के इलाके में सर्वाधिक 73 प्रतिशत वोट पड़े हैं जिससे वह ही नहीं बल्कि समर्थक भी उत्साह से लबरेज हैं। पिछली बार आरोप थे कि बड़े पैमाने पर फर्जी वोटिंग करायी गयी थी लेकिन इस बार कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बावजूद वोट प्रतिशत में खासा इजाफा साबित करता है कि लोगों ने लोकतंत्र के पर्व में बढ़-चढ़ कर हिस्सेदारी की।
हर क्षेत्र में बढ़ा मतदान का प्रतिशत
देर शाम जिला प्रशासन ने जो आंकड़े जारी किये हैं उनके मुताबिक कुल 67.19 मतदान हुआ है। चुनाव आयोग के रिकार्ड के मुताबिक चकिया में इस बार 71.22 फीसदी वोट पड़ा जबकि पिछले चुनाव में 57.23 था। इसी तरह मुगलसराय में पिछली बार की तुलना में 49.22 से बढ़कर 65.91, सैयदराजा में 61.48 से 73.02 तथा चंदौली में 46.91 से 65.52 प्रतिशत मतदान हुआ है।
कइयों की प्रतिष्ठा दांव पर
गौरतलब है कि चंदौली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. महेन्द्रनाथ पाण्डेय का संसदीय क्षेत्र है और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का गृह जनपद है। यहां की पराजय से सूबे में अलग संदेश जायेगा। इसी खातिर अंतिम समय भाजपा के विधायक मैदान में कूदे और प्रचार-प्रसार किया। यहां पर कइयों की प्रतिष्ठा दांव पर है और परिणाम अनुकूल नहीं रहे तो खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है।

admin

Comments are closed.