भदोही। अजीमुल्लाह चौराहे (कोतवाली) पर बुधवार की दोपहर बाइक सवार बदमाशो ने एक कालीन निर्यातक के कार का शीशा तोड़कर दस लाख रुपए उड़ा दिये। इस घटना से कालीन नगरी भदोही में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने सहित अन्य बिन्दुओं पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। भदोही में पिछले एक पखवारे में कार का शीशा तोड़कर रूपया उड़ाने की यह दूसरी बड़ी घटना है। अभी कुछ दिन पूर्व इसी तरह कार का शीशा तोड़कर 70 हजार रूपया उड़ा दिये जाने का मामला प्रकाश मे आया था। भदोही पुलिस अभी इस मामले का खुलासा नही कर पाई थी कि दूसरी बड़ी वारदात हो गयी।
खाना लेने गये थे मुनीब व ड्राइवर
अजीमुल्लाह चौराहे निवासी प्रमोद बरनवाल की नगर के रजपुरा बाईपास मार्ग पर कार्पेट इंटरनेशल नामक कंपनी है। कंपनी का मुनीम राजेश यादव कार चालक महेश के साथ नगर के मर्यादपट्टी स्थित यूनीयन बैंक की शाखा से लगभग 11:40 बजे दस लाख रूपया निकालकर कालीन निर्यातक के अजीमुल्लाह चौराहा स्थित आवास पर खाने की टिफिन लेने रूका था। चालक व मुनीम दोनो मकान के अंदर चले गये और दस लाख रूपयों से भरा बैग कार संख्या यूपी 66 एम 3231 में आगे की सीट पर रखा हुआ था। चालक व मुनीम वापस लौटे तो देखा कि कार का शीशा टूटा हुआ है तथा रूपयों से भरा बैग गायब है। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। मौके पर सीओ क्षेत्राधिकारी अभिषेक कुमार पाण्डेय, शहर कोतवाल मनोज कुमार पाण्डेय पहुंच गये। यूनियन बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज सहित नगर के अजिमुल्लाह चैराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाला। बैंक के सीसीटीवी फुटेज में हेलमेट लगाये एक युवक खड़ा है जबकि एक अन्य दूसरा व्यक्ति बाइक लेकर खड़ा हुआ दिखाई पड़ रहा है। पुलिस इसी को आधार बताकर मामले की जांच कर रही है।
पुलिस को दी सीधी चुनौती
हौसला बुलंद बदमाशो ने तो पुलिस को जबरदस्त चुनौती दे डाली। जिस स्थान पर घटना को अंजाम दिया गया है वहां काफी भीड़-भाड़ रहती है। चंद कदम की दूरी पर ही पुलिस बूथ है जहां पुलिस अक्सर तैनात रहती है। खास यह कि बैंक पर भी कोतवाली पुलिस द्वारा फोर्स की तैनाती की गई। बावजूद इसके बाइक सवार बदमाश बैंक पर तैनात इन पुलिसकर्मियों की नजरो से भी बचकर निकल गये।

admin

No Comments

Leave a Comment