वाराणसी। मिशन 2019 की तैयारियों में बीजेपी अभी से जुट गई है। उपचुनाव में मिली हार के बाद पार्टी अपने संगठन को नए सिरे से खड़ा करने की कोशिश कर रही है। दलितों के घर सहभोज करने के बाद पार्टी ने अब यादवों को अपने पाले में लाने की कवायद शुरु कर दी है। इसी के तहत सारनाथ स्थित तिब्बती संस्थान में यादव सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें काशी क्षेत्र के अलग-अलग जिलों से यादव कार्यकर्ता उपस्थित हुए थे। यादव जाति के युवाओं को संगठन कीविचारधारा से जोड़ने के लिये श्रीकृष्‍ण विचार मंच कार्यक्रम के अन्‍तर्गत पूर्वांचल युवा संगोष्‍ठि का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल सहित पार्टी के प्रदेश उपाध्‍यक्ष लक्ष्‍मण आचार्य भी मौजूद रहे।

सपा के वोटबैंक पर बीजेपी की नजर

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के संगठन मंत्री सुनील बंसल ने कहा कि पिछले 4 वर्षों में भारत नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तेजी से विकास व समृद्धि के पथ पर अग्रसर है। जब देश का हर घर हर गांव समृद्ध होगा तो देश अपने आप समृद्ध हो जाएगा । उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के  किसानों, मजदूरों सहित देश के हर तबके के लोगों को लाभांवित करने के लिए भारत सरकार ने 116 योजनाएं लागू की है। इससे देश में धीरे-धीरे परिवर्तन आ रहा है। आज देश के लगभग साढ़े तीन करोड़ परिवारों को गैस सिलेंडर मिल रहा है। उन्हें शौचालय के साथ स्वास्थ्य लाभ की सुविधा मिल रही है। इसके साथ ही हर गांव तक बिजली शिक्षा स्वास्थ्य सड़क मुहैया कराया जा रहा है एवं रोजगार के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। किसानों को अन्न बेचने के लिए अब दूर नहीं जाना पड़ रहा है। मोदी ने बढ़ती हुई जनसंख्या को अभिशाप की जगह वरदान साबित किया है। इसका परिणाम पूरे विश्व में देखने को मिल रहा है। भारत निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए जातिगत भेदभाव अस्पृश्यता को छोड़कर युवा सक्रिय नागरिक के दायित्व का निर्वहन करें। क्योंकि जब सभी मिलकर एक दिशा में प्रयास करेंगे तो देश समृद्धि के रास्ते पर अग्रसर होगा।देश के अंदर प्रशासनिक कानून व्यवस्था पुलिस में सुधार लाने की आवश्यकता है। जिससे आमजन को सुविधाएं मिल सके। युवाओं का मन परिवर्तनशील होता है और वह समाज व्यवस्था में परिवर्तन चाहते हैं।

मिशन 2019 को साकार करना सबका सपना है

श्री कृष्ण भगवान हमेशा अधर्म अन्याय के खिलाफ खड़े रहे उनके जीवन से हमें प्रेरणा लेने की जरूरत है समाज के अंदर धर्म की स्थापना के लिए सक्रिय कार्यकर्ता बनना होगा। भविष्य के भारत के निर्माण को देखते हुए समाज में सकारात्मक सुधार लाने के साथ सक्रिय भूमिका अदा करना होगा। जिसे पूरी दुनिया में भारत माता की जय हो। विशिष्ट अतिथि विधान परिषद एवं प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने कहा कि वंशवाद की राजनीति में पूरा देश दुर्व्यवस्था में जकड़ा हुआ था। 2014 में ऐसा नक्षत्र बना कि मोदी सत्ता में आए और देश समृद्धि की ओर अग्रसर हुआ। जिससे भारत को विश्व पटल पर पहचान मिली। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 65% युवाओं को देश की ताकत बनाया और विकास की राह पर अग्रसर किया। अध्यक्षता करते हुए सदस्य प्रदेश कार्य समिति भाजपा के संतराज यादव ने कहा कि हम सब बदलाव वाहक है। धर्म के उपासक हैं समाज को लेकर चलने की प्रेरणा भगवान कृष्ण से मिली पिछले 4 वर्षों में शौचालय बिजली गैस कनेक्शन जैसी समस्या के बारे में मोदी से पहले किसी ने नहीं सोचा था। मोदी जी सभी का साथ सभी का विकास पद्धति पर कार्य कर रहे हैं।इसकी वजह से सभी पार्टियां एकजुट होकर उनका विरोध कर रही हैं। क्योंकि एक चाय बेचने वाला देश चला रहा हैयह बात किसी को बर्दाश्त नहीं हो रहा है।

admin

No Comments

Leave a Comment