भाजपा के आरोप: देखकर सामने अखिलेश की ‘हार’ अब सपाई कर रहे ‘मार’, थाने में दर्ज करायी रिपोर्ट

आजमगढ़। पिछले लोकसभा चुनाव में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव यहां से प्रत्याशी थे जिनका मुकाबला भाजपा उम्मीद्वार बाहुबली रमाकांत से था। बावजूद इसके चुनाव में हिंसक झड़प की खबरें कम आती थी। इस दफा भाजपा ने भोजपुरी सुपरस्टार दिनेशलाल यादव ‘निरहुआ’ को मैदान में उतारा तो सपा के खेमे में खलबली मच गयी है। निरहुआ के जिले में आगमन के साथ उनके काफिले पर पथराव से लेकर गाली-गलौज से आरम्भ हुआ सिलसिला बढ़ता जा रहा है। भाजपाइयों का आरोप है कि अपने नेता अखिलेश यादव की हार देखकर सपाई न सिर्फ बौखला गये हैं बल्कि मारपीट पर उतारू हो चुके हैं।

वोटरों को मिल रही है धमकियां

जहानागंज थाने में अनेई गांव निवासी पवन सिंह ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करायी है। एफआईआर के मुताबिक पहली मई को सपा समर्थकों ने मंदे बाजार के आसपास के क्षेत्र में घूमकर वोटरों को धमकाया। यही नहीं भाजपा प्रत्याशी ‘निरहुआ’ के संग पीएम मोदी और सीएम योगी को गालियां दे रहे थे। पवन ने इस पर ऐजराज जताया तो मारपीट कर जख्मी कर दिया। दावा है कि बुधवार को आयोजित भाजपा के कार्यक्रम में उम्मीद से काफी अधिक भीड़ देख कर बौखलाए सपाइयों ने यह कुकृत्य किया।

पहले भी दर्ज हुई है रिपोर्ट

ताजा मामले में सपा के विधानसभा प्रभारी समेत दो दर्जन लोगों के खिलाफ रपट दर्ज कर जहानागंज पुलिस विवेचना कर रही है। इससे पहले भी भाजपा और सपा समर्थकों के बीच झड़क के कई मामले हो चुके हैं। कुछ में तो रिपोर्ट भी दर्ज करायी जा चुकी है। यह बात दीगर है कि अपने काफिले पर पथराव करने वालों को माफ करने की अपील भाजपा प्रत्याशी कर सहानभूति ले चुके हैं।

Related posts