वाराणसी। फूलपुर-गोरखपुर से शुरू हुआ पराजय का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। विकास से लेकर दूसरे पैंतरें बेअसर होते देख भाजपा एक बार फिर अपने पुराने एजेंडे पर लौट रही है। सूत्रों की माने तो सीएम योगी रविवार को पंचकोशी यात्रा में भले शामिल न हो लेकिन यात्रियों की सुध जरूर ले सकते हैं। दरअसल पिछले दिनों कांग्रेस इस यात्रा में एक तरफ जहां शामिल होते दिखी वहीं अव्यवस्थाओं को लेकर सरकार को निशाने पर रखा। वैसे भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरम हिन्दुत्व पर जोर ही नहीं दिया है बल्कि मठ-मंदिर से लेकर जनेऊ की राजनीति करने लगे हैं। अंदरखाने से मिली खबरों को बाद कमिश्नर-कलेक्टर से लेकर तमाम आला अफसर व्यवस्था का जायजा लेने निकल पड़े और जहां खामी मिली वहां जमकर फटकार लगायी।

कमिश्नर, डीएम ने दौरा कर लिया जायजा

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र के साथ शुक्रवार को अलसुबह वाराणसी शहर की सफाई, सीवरेंज एवं पेयजलापूर्ति की व्यवस्था का जायजा के बाद पंचकोशी परिक्रमा का जायजा लेने निकल पड़े। करौंदी के आदित्य नगर स्थित तालाब के खाली भूमि पर पंचक्रोसी परिक्रमा करने वाले श्रद्वालुओं को बैठने एवं विश्राम किये जाने हेतु टेन्ट, कुर्सी एवं प्याऊ लगाये जाने का नगर निगम के जोनल अधिकारी को निर्देशित किया। इस मार्ग पर उनहोने 3-4 स्थानों पर पंचक्रोसी परिक्रमा करने वाले श्रंद्वालुओं के लिये प्याऊ लगाये जाने का भी नगर निगम के अधिकारी को निर्देशित किया। लंका चौराहा के पास सफाई व्यवस्था सन्तोषजनक न होने के साथ ही सड़क के किनारे पड़े कूड़ें को देख कमिश्नर ने खासी नाराजगी जताते हुए नगर निगम के जोनल अधिकारी को नियमित सफाई के साथ कूड़े की उठान सुनिश्चित कराये जाने की हिदायत दी।

जाम में फंसे थे कमिश्नर, पुलिसवाले पढ़ रहे थे पेपर

करौदी से निरीक्षण कर लंका की ओर आते समय मालवीय चौराहा के पास सड़क के दोनो तरफ पटरियों पर अतिक्रमण कर लगे दुकानों एवं टेम्पो स्टैण्ड के कारण लगे भीषण जाम में कमिश्नर की गाड़ी फंस गयी। पिकेंट पर मौजूद पुलिस कर्मी टेबुल लगा अखबार पढ़ते बैठे मिले। फिर क्या था कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने थाना प्रभारी लंका संजीव मिश्र की मोबाइल पर जमकर क्लास लगायी और अवैध तरीके से लगे दुकानो एवं टेम्पों स्टैण्ड के कारण लग रहे जाम के लिये फटकार लगाते हुए हिदायत दी कि यदि मौके से अवैध अतिक्रमण नही हटा और दोबारा जाम मिला, तो उनके विरूद्व सख्त कार्यवाही हर हालत में सुनिश्चित कराया जायेगा। निरीक्षण के दौरान उप नगर आयुक्त एवं जोनल अधिकारी सहित अन्य लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

admin

No Comments

Leave a Comment