वाराणसी। दनियालपुर (सारनाथ) में बुधवार की देर रात में जुआ की सूचना पर पहुंची पीआरबी जैतपुरा ने घेराबंदी की। पुलिस बल कम होने पर जुआड़ियों ने ईट पत्थर की बौछार कर दी। यहीं नहीं पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट कर भागने पर मजबूर कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर सारनाथ, शिवपुर, कैंट पुलिस ने छापेमारी कर पूर्व पार्षद पति एवं भाजपा कार्यकर्ता सहित चार लोगों को हिरासत में ले लिया। गुरुवार को यह खबर क्षेत्र में फैलते ही भाजपा के पदाधिकारी व क्षेत्रीय लोग लामबंद होकर छुड़ाने के लिए सुबह साढ़े 10 बजे से थाने का घेराव कर पुलिस की कार्यवाही के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। मौके पर पहुंची एसीएम चतुर्थ नीता यादव एवं सीए कैंट अनिल सिंह ने लोगों को निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया जिसके बाद धरना समाप्त हुआ। सुरक्षा को देखते हुए सारनाथ थाने पर जैतपुरा,कैंट,शिवपुर पुलिस सहित एक प्लाटून पीएसी तैनात की गई थी।

संंगीन धाराओं के तहत दर्ज हुई रपट

गौरतलब है कि दीपावली पर दनियालपुर में एक बगीचे में बड़े पैमाने पर जुआ खेले जाने की सूचना पर जैतपुरा पुलिस पहुंची थी। जुआड़ी पुलिस पर ईट पत्थर एवं लाठी डंडे से प्रहार कर भागने लगे। इसकी सूचना पर स्थानीय पुलिस, शिवपुर व कैंट थाने सहित क्षेत्राधिकारी कैंट मौके पर पहुंचे जहां पार्षद पति व भाजपा कार्यकर्ता मुन्नू राजभर सहित चार लोगों को पकड़कर थाने लाए। पीआरबी के घायल सिपाही कौशल सिंह, हरिवंश भारती, मदन गोपाल चौरसिया ने थाने पर आकर पकड़े गए लोगों की पहचान की। सिपाही कौशल सिंह की तहरीर पर सात नामजद 10 अज्ञात के खिलाफ धारा 147,307,394,323 342 मुकदमा दर्ज कराया गया। मौके से मुन्नू राजभर, बिरजू राजभर, महाजन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। घायल सिपाहियों का उपचार कराया गया।

सुबह से थाने पर जुटने लगी भीड़

यह खबर क्षेत्र में फैलते ही भाजपा के मंडल अध्यक्ष अवधेश राय के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता एवं क्षेत्रीय लोगों ने थाने के मुख्य गेट पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। थाना प्रभारी दिनेश प्रकाश पांडे का कहना है कि मौके पर पुलिस पर ईट पत्थर व लाठी डंडे से जिसमें पीआरबी के तीन सिपाही गंभीर रूप से घायल हैं जिनके सर पर चोटे लगी हैं जबकि मुन्नू राजभर जुआ खेलते समय पकड़े गए। धरना स्थल पर महानगर मंत्री रवि शंकर अग्रहरी, राजेश यादव, सुरेंद्र, संजय सिंह, मंगल कुशवाहा, पूनम पांडे, राधा देवी सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

admin

No Comments

Leave a Comment