बीएचयू आईआईटी के छात्र ने प्रोफेसर पर लगाया यौन शोषण का आरोप, वीसी ने दिए जांच के आरोप

वाराणसी। बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में यौन शोषण का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप लगाने वाली कोई लड़की नहीं बल्कि आईआईटी का एक छात्र है। उसका आरोप है कि बीएचयू के ही राजनीति विभाग के एक प्रोफेसर ने उसका यौन शोषण किया है। 
कुलपति ने सौंपी जांच
विश्वविद्यालय में इस घटना के बाद हड़कंप मचा हुआ है। खबर को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही है। पीड़ित छात्र आईआईटी के बायो केमिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट का छात्र है। पीड़ित छात्र के मुताबिक राजनीति विभाग के प्रोफेसर ने उसका यौन शोषण किया है। इस बात की लिखित शिकायत छात्र ने वीसी से की है। दूसरी ओर विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। वीसी ने मामले की जांच के लिए शिकायत प्रकोष्ठ को लेटर लिखा है। 
 साइंस फैकेल्टी के प्रोफेसर पर भी गंभीर आरोप
बीएचयू में टीचरों पर इस तरह के आरोपों की फेहरिश्त लंबी होती जा रही है। इसके पहले साइंस फैकेल्टी के एक प्रोफेसर के खिलाफ एजुकेशनल टूर पर छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप लग चुका है। मामले ने तूल पकड़ा तो प्रोफेसर को एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया था, लेकिन जब सितंबर के महीने में उनकी बहाली हुई तो मामला फिर से गरमा गया और लड़कियां धरने पर बैठ गई थीं। हालांकि बाद में बीएचयू प्राशासन लड़कियों की मांग के आगे झुकते हुए , आरोपी प्रोफेसर को फिर से शैक्षणिक कार्यो से हटा दिया था। 

Related posts