वाराणसी। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी परिसर में एक बार फिर से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठे हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी परिसर में महिलाओं के साथ आए दिन छेड़खानी की घटनाएं हो रही है। ताजा मामला सामने जुड़ा है सर सुंदरलाल अस्पताल से, जहां अपने रिश्तेदार का इलाज कराने पहुंची एक लड़की के साथ एक युवक ने दुराचार का प्रयास किया। लड़की के शोर मचाने पर वहां से गुजर रहे छात्रों का एक दल उसे बचाने आया। छात्रों ने लड़की को आरोपी के चंगुल से छुड़ाया और युवक को पुलिस को सुपुर्द किया।

दवा देने के बहाने लड़की को बुलाया

लंका पुलिस इंस्पेक्टर संजीव मिश्रा के मुताबिक पीड़ित युवती जौनपुर की रहने वाली है। लड़की के परिवार के किसी सदस्य का इलाज सर सुंदर लाल अस्पताल में चल रहा है। इलाजे के दौरान ही उसकी दोस्ती रामनगर के रहने वाले एक युवक से हो गई। युवक लंका स्थित एक मेडिकल स्टोर पर काम करता है। बताया जा रहा है कि युवक ने दवा देने के बहाने युवती को वाहन स्टैंड के पास बुलाया। इसी बीच मौका देख वह दरिंदगी पर उतारू हो गया। इसी दौरान वहां से गुजर रहे छात्रों की नजर युवक की संदिग्ध गतिविधियों पर गई। छात्रों ने लड़की को छुड़ाने के साथ ही आरोपी युवक की जमकर पिटाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

परिसर में आए दिन होती है छेड़खानी

पिछले साल सितंबर माह में छेड़खानी की घटनाओं से आजिज आकर छात्राओं ने जमकर हंगामा किया था। छात्राओं पर लाठीचार्ज भी हुआ। पूरे देश में इस घटना के बाद सरकार की भत्सना भी हुई। हालांकि इस घटना के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने तमाम कोशिशें की। महिला प्रॉक्टर नियुक्त करने के साथ ही परिसर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गएं। लेकिन इन कोशिशों के बाद भी आए दिन छात्राओं के साछ छेड़खानी की घटनाएं होती रहती हैं।

admin

No Comments

Leave a Comment