भदोही। काईरौना थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में छात्र की मौत के बाद बड़ा बवाल हो गया। हादसे से गुस्साएं ग्रामीणों ने सड़क जाम करने के साथ ही जमकर तोड़फोड़ की। तीन डम्फर को आग के हवाले कर दिया। मौके पर पुलिस ने किसी तरह ग्रामीणों पर काबू पाया। एसपी ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि किसी को हिंसा करने की इजाजत नहीं है। घटना में जो लोग भी शामिल हैं उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

स्कूल से लौट रहा था छात्र
गोलखरा गाँव निवासी शिवम तिवारी का बेटा शुभम (10) कालिका नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में कक्षा दो का छात्र था। वह दोपहर स्कूल बंद होने के बाद अपने साथियों संग घर लौट रहा था। कालिका नगर कोइरौना मार्ग पर तीन डम्फर राजमार्ग के विस्तारी करण के काम में लगे हैं। सभी मिट्टी की ढुलाई कर रहे थे। उसी दौरान एक डम्फर की चपेट में आने से शुभम की घटना स्थल पर मौत हो गई।घटना की खबर घरवालों और ग्रामीणों को लगते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा लोग सड़क पर उतर आए और घटना से आक्रोशित भीड़ ने एक- एक कर दो डम्फर में आग लगा दिया जबकि एक में तोड़फोड़ किया।
एसपी ने बताया है कि पुलिस दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज करेगी । बच्चे की मौत के मामले में परिजनों की तहरीर पर मुकदमा लिखा जाएगा । ग्रामीणों की तरह से जो आगजनी और तोड़फोड़ की गई है उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।

ग्रामीणों के गुस्से को देख पुलिस के पसीने छूटे

ग्रामीणों का उबाल इतना अधिक था कि घटना स्थल पर पुलिस भी जाने कि हिम्मत नहीँ जुटा पा रही थी । तीनों डम्फर एक एक कर जल कर खाक हो गए। बता दें कि कई दिनों से यह गाड़ियां जीटी रोड विस्तार के लिए मिट्टी की ढुलाई कर रहीं हैं। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर किसी तरह जाम खत्म कराया। डम्फर चालक के खिलाफ पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है । मासूम के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना को लेकर जहां मासूम छात्र के गांव में मातम पसरा है, वहीं क्षेत्र में हुये बवाल को लेकर माहौल तनवापूर्ण दिख रहा है।

admin

No Comments

Leave a Comment