थोक सब्जी मंडी (सट्टियों) और अनाज मंडियों में फुटकर बिक्री पर रोक, केवल ठेलेवाले या रिटेलर ही कर सकेंगे खरीदारी

वाराणसी। इतने दिनों के लॉक डाउन के बाद भी कुछ पैसे बचाने के लिए लोग थोक मंडियों और सट्टियों में बहुत भीड़ लगा कर जा रहे हैं और सोशल डिस्टनसिंग का पालन न करके खुद को खतरे में डाल रहे हैं। इससे लॉक डाउन का उद्देश्य ही असफल हो रहा है। इस पर रोकथाम के लिए पुलिस भरसक प्रयास कर रही है लेकिन उसे कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है। इस पर अंकुश लगाने के क्रम में डीएम कौशल राज शर्मा ने नया आदेश जारी किया है। इसके तहत शनिवार से थोक सब्जी मंडियों, अनाज मंडियों और सट्टियों में व्यक्तिगत ग्राहक का प्रवेश नहीं हो सकेगा। थोक मंडियों से केवल रिटेल दुकानदार व ठेले वाले सामान खरीदने हेतु जा सकेंगे।

मुहल्ले की दुकान या आॅनलाइन मंगाये सामान

डीएम ने स्पष्ट किया है कि आमजन अपना आवश्यक सामान मोहल्लों की दुकान या गली में घूमते रिटेल वाहन, ठेलो, आॅन आॅर्डर से खरीदें। यह व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिंग के पालन हेतु की गई है। आमजन की सुरक्षा के दृष्टिगत यह निर्णय लिया गया है। पिछले दो दिनों में सट्टियों को लेकर जो रिपोर्ट आयी है उसको ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

पुलिस के साथ लगायी गयी पीएसी

शहर में भोजूबीर,लालपुर,पहाड़िया, चंदुवा सट्टटी, पंचक्रोशी-आशापुर, विशेश्वरगंज, सुंदरपुर, लहरतारा, रामनगर चौक की थोक मंडियां है। इनमें फुटकर खरीदार नहीं जा सकेंगे। इसका ध्यान रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल रहेगा। यहां पर केवल रिटेल व ठेले वाले दुकानदार जा सकेंगे। वह भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सामान खरीद सकेंगे।

Related posts