वाराणसी। कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने में अब सिर्फ कुछ घंटें ही हैं। इस बीच चुनाव के नतीजों को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव ने बड़ी भविष्यवाणी की है। वाराणसी में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए योग गुरु ने कहा कि कर्नाटक चुनाव भारतीय राजनीति में महत्वपूर्ण मोड़ लाएगा। जो कर्नाटक जीतेगा वो 2019 में देश जीतने का दमखम रखेगा। हालांकि जीत किसकी होगी, इस पर रामदेव बोलने से कतराते दिखे।

जिन्ना आर्दश नहीं हो सकते 

बाबा रामदेव ने जिन्ना विवाद पर बोलते हुए कहा कि इस देश की एकता अखण्डता और संप्रभुता के लिए जिसने खतरा पैदा किया, जिसने देश को बांटने के लिए काम किया वो देश के लिए आदर्श नहीं हो सकता। जिन्ना को आदर्श के रूप में पाकिस्तान के लोग माने, ये उनका मामला है लेकिन भारत मे उन्हें कत्तई स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए।

 गंगा और गाय पर सरकार से निराश

गंगा और गाय के मुद्दे पर सरकार की ओर से किए कार्यों से बाबा रामदेव निराश दिखे। उन्होंने कहा कि गाय और गंगा के ऊपर सरकार को और ज्यादा गतिपूर्वक काम करना चाहिए। जितना परिणाम अपेक्षित है उतना परिणाम नही मिल पाया है। इस बीच जब पत्रकारों ने बाबा रामदेव से मोदी के चार साल के कार्यकाल के बाबत सवाल किए तो वो टालते नजर आए। उन्होंने कहा कि मोदी जी से किसानों की जवानों, व्यापारियों और अधिकारियों की पहाड़ जैसी उम्मीदें हैं। सबसे ज्यादा विकास की योजनायें बनाई गईं और उसको लाने का प्रयास भी हुआ है। रामदेव ने कहा मोदी की नीयत पर देश को विश्वास है। उम्मीदें पहाड़ जैसी है और योजनाओ को धरातल पर लाने के लिए उनका मंत्रिमंडल पूरी कोशिश कर रहा है।  रामदेव ने केंद्र सरकार के कई मंत्रियों की जमकर तारीफ की। बाबा ने कहा कि कुछ मंत्रियों के काम लाजवाब हैं। जैसे गडकरी पीयूष गोयल कुछ मंत्री हैं जो रात दिन पुरुषार्थ कर रहे हैं।

admin

No Comments

Leave a Comment