आजमगढ़ । विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए तरह-तरह के आयोजन किए जा रहे हैं। अब जिले के डीएम साहब को ही देखिए। मतदाताओं को जागरुक करने डीएम सुहास एलवाई एयर स्टीक पैराग्लाइडिंग में जा बैठे। आसमान की सैर करने के बाद डीएम साहब ने लोगों से शत प्रतिशत मतदान की अपील की। दरअसल डीएम मन्दुरी हवाई पट्टी पर आयोजित एयर स्टीक पैराग्लाइडिंग शो का उद्धाटन करने पहुंचे थे।

क्या है एयर स्टीक की खासियत ?

एयर स्टीक पैराग्लाइडिंग को बनाने वाले लालगंज के अमौड़ा निवासी बाल मुकुन्द राय ने बताया कि बचपन से मेरी इच्छा थी मैं हवाई जहाज एवं हेलीकाप्टर पर बैठूं। इसी इच्छा को मैंने मूर्त रूप देकर इसे बनाया। इस एयर स्टीक पैराग्लाइडिंग को फ्लाइंग एकेडमी में टेस्ट कराया गया और बताया कि यह बहुत ही सुरक्षित है। यह एयर स्टीक पैराग्लाइडिंग एक्ट्रा सुपर प्रीमियम पेट्रोल से चलता है। यह एक बार प्रति घन्टा 50 कि0मी0 की रफ्तार से 100 कि0मी0 की दूरी तय कर सकता है। इस एयर स्टीक पैराग्लाइडिंग में पायलट के अलावा एक व्यक्ति बैठ सकता है।

एयर स्टीक पैराग्लाइडिंग को देखने के लिए उमड़ी भीड़

यह एयर स्टीक पैराग्लाइडिंग लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र बना रहा। इस एयर स्टीक पैराग्लाइडिंग की उड़ान को देखने के लिए आस-पास के गांव के लोगों की भीड़ इक्कठा हो गयी।

admin

No Comments

Leave a Comment