युवा व्यवसायी को गोली मार कर मौत के घाट उतारने का प्रयास लेकिन पुलिस नहीं ढूंढ सकी सुराग, ट्रामा सेंटर में दशा गंभीर

वाराणसी। लोहराडीह गांव (कपसेठी) के समीप बुधवार दोपहर बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने घर से पैदल दुकान पर जा रहे रितिकेश सिंह (22) की गोली मारकर हत्या का प्रयास किया। गोली रितिकेश सिंह के गले में लगी है जिससे उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही एसपी ग्रामीण मार्तंड प्रताप सिंह, सीओ बड़ागांव ज्ञान प्रकाश राय व एसओ कपसेठी रमेश कुमार मौके पर पहुंचकर नकाबपोश बदमाशों को पकड़ने के लिए घेराबंदी किये,परंतु बदमाश पुलिस को चकमा देते हुए भाग निकले। घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

बाजार में रेडीमेड की दुकान

गौरतलब है कि लोहराडीह निवासी शिव कुमार सिंह के पुत्र रितिकेश की कपसेठी में रेडीमेड कपड़े की दुकान है। बुधवार की दोपहर वह दुकान बंद करके घर पर आराम करने चले गए थे। दोपहर बाद 4 बजे वह घर से पैदल ही अपनी दुकान पर जा रहे थे। दुकान पहुंचने से पहले बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशो ने उन पर गोली चला दी। बदमाशों की गोली रितिकेश सिंह के गले पर लगी जिससे वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर कर छटपटाने लगे। गोली मार कर भाग रहे बदमाशों को ग्रामीणों ने कुछ दूर तक दौड़ाया लेकिन बदमाशों ने हवा में पिस्टल लहराते हुए भाग निकले। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बदमाशों ने रितेश सिंह को क्यों गोली मारी। पुलिस घटना के समीप एक कान्वेंट स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी है।

रिश्तेदारी का विवाद भी जांच जद में

आरम्भिक जांच में पत चला कि रितिकश के बहन का विवाह मोढ़ (भदोही) में हुआ है। वहां पर एक विवाह कतो लेकर परिवार में मनमुटाव चल रहा है। आशंका जतायी जा रही है कि कहीं इसी विवाद को लेकर धमकाने के नीयत से तो वारदात को अंदाम दिया गया हो। बहरहाल कपसेठी में बदमाशों की गरजी बंदूक तो सड़को पुलिस फोर्स के उतरने के संग शुरू हुआ सघन चेकिंग अभियान। घटना में प्रयुक्त स्पेलेंडर बाइक यूपी 66 (बाकी के अन्य नम्बरों को स्टीकर के माध्यम से छुपाने की सुचना) नम्बर की बाइक को तलाशने के उद्देश्य से शहर में चेकिंग चलती रही।

Related posts