अखिलेश को जवाब देने की खातिर हिट फिल्म के किरदार में दिखेंगे ‘निरहुआ’, नामांकन में दिखेगा राजनीति में फिल्मी ‘तड़का’

आजमगढ़। भोजपुरी सुपरस्टार दिनेशलाल यादव ‘निरहुआ’ राजनीति की पिच पर भले बहली बार उतरे हैं लेकिन उनके दांव सपा सुप्रीमो को बेचैन करने के लिए पर्याप्त साबित हो रहे हैं। गुरुवार को जहां अखिलेश ने कई जिलों से भीड़ बुला हेलीकाप्टर से आकर नामांकन किया वहीं निरहुआ शनिवार को अपनी हिट फिल्म के किरदार में दिखेंगे। भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने के लिए निरहुआ रिक्शा चलाते हुए जायेंगे। खास यह कि उनकी पहली भोजपुरी हिट फिल्म का नाम भी निरहुआ रिक्शावाला था जिसकी अधिकांश शूटिंग आजमगढ़ में हुई थी। सूत्रों की माने तो निरहुआ के नामांकन में जहां एक तरफ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्रनाथ पाण्डेय सरीखी राजनैतिक चेहरे होंगे तो वहीं दूसरी तरफ भोजपुरी अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के आने का आसार है।

झलक देखने को जुट जा रहे हैं हजारों

गौरतलब है कि निरहुआ का पूर्वांचल में कुिछ ऐसा क्रेज है कि सिर्फ एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग घंटों जुटे रहते हैं। इसकी बानगी उनके पहले रोड शो में देखने को मिली थी जिसमें पैतृक गांव से आजमगढ़ की 40 किलोमीटर की दूरी साढ़े 10 घंटे से अधिक समय में तय हुई थी। भीड़ भले उनका भाषण न सुन पायी लेकिन एक झलक मिलने भर से संतुष्ट थी। समर्थकों से रूबरू होने की खातिर ही निरहुआ ने नामांकन को डीएवी इंटर कालेज से कलेक्ट्रेट तक रिक्शा चलाकर जाने का निर्णय लिया है।

सीन से गायब हुए बाहुबली

आजमगढ़ सीट पर पिछली बार सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव खुद उतरे थे जिनका मुकाबले में भाजपा ने बाहुबली रमाकांत यादव को टिकट दिया था। उस बार यह सीट उतनी चर्चा में नहीं थी जितना निरहुआ के आने भर से हो गयी है। आश्यर्चजनक यह भी चुनाव के बीच कहीं रमाकांत यादव की चर्चा तक नहीं हो रही है। ऐसा इस खातिर भी हो सकता है निरहुआ को ‘आशीर्वाद’ देने के बाद उन्होंने न सिर्फ कांग्रेस का हाथ थाम लिया बल्कि भदोही से टिकट लेकर चुनाव लड़ने चल दिये। चर्चा में अब सिर्फ निरहुआ और अखिलेश हैं जिनके समर्थक अपनी तरफ से समां बांधने में जुटे हैं।

Related posts