सोनभद्र। चुनावी जनसभा को संबोधित करने राबर्ट्सगंज पहुंचे सीएम अखिलेश का बिजली के बहाने पीएम मोदी पर हमला जारी रहा। जनसभा में जुटी भीड़ की तरफ इशारा करते हुए अखिलेश ने कहा कि जो लोग कहते थे कि सोनभद्र करंट मारता है, यह जनसमर्थन देख उन्हें हाईटेंशन का करंट लगेगा। नोटबंदी पर भाजपा को घेरते हुए सीएम ने कहा कि बीजेपी ने काला और सफ़ेद के चक्कर में पूरे डेढ़ को परेशान कर दिया। नोटबंदी से एक भी धन्ना सेठ परेशान नहीं हुआ। परेशान सिर्फ गरीब हुआ। गरीब नहीं जानता कि नोट काला सफ़ेद कैसा होता है।सभा में उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बहाने बीजेपी वालों ने गरीबों का पैसा भी जमा करा लिया। नोटबंदी के दौरान कई लोगों की जान चली गई, किसी ने उनकी मदद नहीं की। हमने 2-2 लाख देकर मदद की। लाइन में बच्चे का जन्म हो गया तो उसे भी 2 लाख दिया।

सीएम ने अपने काम गिनाते हुए समर्थन मांगा। कहा कि हमें एक मौका और दे दो, पिछली बार से अधिक काम करेंगे। काम के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए सीएम ने कहा कि बीजेपी बताये कि उसने कौन सा काम किया है। पीएम कोई काम नहीं करते सिर्फ मन की बात करते हैं। लोकतंत्र में जो जनता को धोखा देता है, उसे जनता जवाब देती है। अपना काम गिनाते हुए अखिलेश ने कहा कि हमने 102 दिया 108 दिया डॉयल 100 दिया, आने वाले दिनों में अस्पताल और सीएचसी को और सुविधा देंगे। किसी गरीब का पैसा खर्च होगा तो सारा खर्च हम देंगे। अखिलेश ने कवरेज करने आये पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकार साथियों फोन मिला लो 100 नंबर पर फोन उठता है कि नहीं, क्योंकि आपको ज्यादा शक रहता है। फिर सरकार आयी तो डायल 100 को एक हजार गाड़ी और दी जायेगी। पुलिस की लेन-देन वाली समस्या का भी समाधान किया जायेगा।

सपा सरकार द्वारा सोनभद्र जिले के लिए किये गए काम गिनाते हुए सीएम अखिलेश ने कहा कि सोनभद्र के लिए सपा सरकार ने बहुत काम किया है। इंजिनियरिंग कालेज, आईटीआई फोरलेन सड़क और लोहिया आवास दिए। फिर सरकार बनी तो बिजली बत्ती के साथ सबसे ज्यादा लोहिया आवास सोनभद्र को दिए जायेंगे। स्कूलों में गैस बर्तन फल और दूध दिया, इस बार सरकार आई तो एक किलो देसी घी और दूध पावडर दिया जायेगा। सभा के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती पर हमला करते हुए अखिलेश ने कहा कि अब बुआ भी कह रही हैं कि इस बार पत्थर नहीं लगवाएंगे, लेकिन इनका भरोसा नहीं है। कहने को हमारी बुआ हैं, लेकिन राखी भाजपा वालों से बंधवाती हैं।

सभा के अंत में अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक रोड शो किया, फेल हो गए। दूसरा कर रहे हैं, फिर फेल होंगे। तीसरा करेंगे और बार बार फेल होंगे। सीएम ने युवाओं के बारे में कहा कि जितने नौजवान सपा से जुड़े हैं उतने किसी पार्टी के पास नहीं हैं। आधी आबादी के ऊपर भी जिम्मेदारी ज्यादा है। दुद्धी विधायक रूबी प्रसाद का नाम लेते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार बनने पर इनकी फिर से सम्मानित किया जायेगा। अखिलेश ने वादा किया कि सोनभद्र में सभी सीटें मिल गईं तो 24घंटे बिजली मिलेगी।

admin

No Comments

Leave a Comment