पीएम की समीक्षा बैठक के बाद हरकत में आए कमिश्नर-डीएम, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर को 20 अगस्त तक पूरा करने का निर्देश

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की समीक्षा बैठक के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। अधूरे पड़े विकास कार्यों को तेजी से पूरा करने के लिए जिला प्रशासन ने ताकत झोंक दी है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने 186 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के अवशेष निर्माण कार्य को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर पूरा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कन्वेंशन सेंटर को पूरा करने के लिए 15 से 20 अगस्त तक की डेडलाइन दी है।

नाइट शिफ्ट में काम चलाने का दिया निर्देश

कमिश्नर ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि कार्य को निर्धारित समय से पूर्ण कराए जाने के लिए रोजाना कार्य कराए जाने से संबंधित कार्य सूची तैयार किया जाए और उसी के अनुरूप प्रगति सुनिश्चित कराई जाए। केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को कार्यों की प्रगति की रोजाना समीक्षा किए जाने का भी निर्देश दिया। इस मौके पर मौजूद कार्यदाई संस्था के अभियंता को हिदायत देते हुए कमिश्नर ने कहा कि इसमें अब किसी भी स्तर पर शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और निर्धारित अवधि में प्रत्येक दशा में कार्य को पूरा कराया जाए। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कार्य को पूरा कराए जाने हेतु रात्रि में भी शिफ्ट चलाये जाने पर विशेष जोर देते हुए कहा कि श्रमिकों की अतिरिक्त व्यवस्था करके मौके पर पर्याप्त लाइटिंग एवं सुरक्षा मानकों को अपनाते हुए रात्रि में भी काम कराया जाए। ताकि निर्धारित समय अवधि में कार्य पूर्ण हो सके।  

अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए पीएम ने दिए हैं निर्देश

   कमिश्नर दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार को निर्माणाधीन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर की कार्यों की स्थलीय निरीक्षण कर मौके पर ही प्रगति की समीक्षा की। बताया कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी के विकास और निर्माण परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा के दौरान जापान के सहयोग से निर्माणाधीन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के प्रगति के बाबत समीक्षा किया गया था। उन्होंने निर्माणाधीन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के ऑडिटोरियम, मीटिंग हॉल, बेसमेंट, पोर्टिको सहित लाइटिंग एवं साउंड सिस्टम को पूरी तरह 15 से 20 अगस्त तक पूर्ण कराए जाने का निर्देश दिया।  

Related posts