प्रतिबंध के बाद वाराणसी आ सकते हैं सीएम योगी, काशी विश्वनाथ समेत कई मंदिरों में करेंगे दर्शन

वाराणसी। यूपी में सियासत का पारा पूरे उफान पर है। जहरीली जुबान पर चुनाव आयोग का चाबुक चला तो नेताओं ने प्रचार के नए पैंतरे खोज लिए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ही लीजिए। भड़काऊ भाषण पर चुनाव आयोग ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर तीन दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन योगी आदित्यनाथ प्रचार में जुटे हैं लेकिन अंदाज थोड़ा हटकर है। लखनऊ और अयोध्या में दर्शन पूजन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ गुरूवार को वाराणसी पहुंच सकते हैं। इस दौरान वह काशी विश्वनाथ मंदिर और संकट मोचन मंदिर में दर्शन करेंगे। 

डोम राजा के घर जाएंगे योगी

सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ सुबह तकरीबन दस बजे वाराणसी पहुंचेंगे। इसके बाद वो काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे। योगी मणिकर्णिका घाट स्थित डोमराजा के घर भी जाएंगे और बीजेपी के पक्ष में समर्थन मांगेंगे। वाराणसी के इतिहास में डोमराजा का अलग महत्व है। इसी महत्व को देखते हुए योगी ने ये फैसला लिया है। हालांकि उनके इस कार्यक्रम के संबंध में स्थानीय बीजेपी नेताओं ने अभी तक पुष्टि नहीं की है। काशी विश्वनाथ मंदिर के अलावा योगी संकटमोचन मंदिर और कालभैरव मंदिर में भी दर्शन करने के लिए जा सकते हैं।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने अपने बयान में कहा था कि अगर कांग्रेस, सपा और बसपा को अली पर विश्वास है तो हमें भी बजरंग बली पर विश्वास है। इस पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाते हुए सीएम योगी पर 72 घंटे तक चुनावी प्रचार करने पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके बाद से ही सीएम योगी मंदिरों में दर्शन कर रहे हैं।

Related posts